लोग अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं। देश दुनिया में क्या हो रहा है इसके लिए वह सोशल मीडिया पर फेसबुक टि्वटर और व्हाट्सएप जैसे अकाउंट का उपयोग करता है। लेकिन अगर आप बिना सोचे समझे इंटरनेट पर कुछ भी पोस्ट करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट की वजह से कुछ लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

हाल ही में उत्तराखंड पुलिस ने एक नोटिस जारी किया जिसके मुताबिक पासपोर्ट आवेदन और शस्त्र लाइसेंस में सत्यापन के समय सोशल मीडिया पर भी व्यक्ति का रिकॉर्ड खंगाल कर सत्यता पाए जाने पर आवेदन निरस्त किया जाएगा। इसके बाद सोशल मीडिया पर #SaluteToDGPAshokKumar जमकर ट्रेंड कर रहा है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं उनके इस निर्देश के बाद इंटरनेट की दुनिया में बवाल तो कटना ही था। इसके बाद डीजीपी अशोक कुमार के ट्विटर पर कई मजेदार कमेंट आए लोगों ने उनके इस फैसले को खूब सराहा।

उत्तराखंड के डीजीपी ने कहा कि कई लोग सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी कर हालात बिगाड़ने का प्रयास करते हैं अभी पुलिस ऐसे लोगों की खुद निगरानी करती है कई बार कुछ कारणवश रिपोर्ट दर्ज करना संभव नहीं हो पाता लेकिन अब ऐसे मामलों में पासपोर्ट वेरीफिकेशन और शस्त्र लाइसेंस के समय भी आधार बनाया जाएगा।

पुलिस ऐसे लोगों को विदेश जाने का मौका नहीं देंगे आपको बता दें कि इस फैसले के बाद ट्विटर पर डीजीपी अशोक कुमार के समर्थन में लोग कई सारी बातें लिख रहे हैं।